Home » cause of delay marriag » हाथ की पकड़ को रखे मजबूत,अगर शादी करनी है जल्दी!
health related Latest Ayurveda News in Hindi - आयुर्वेद ब्रेकिंग न्यूज़ Uncategorized अजब-गज़ब आहार योजना जवान रहो डाइट और फिटनेस - Diet & Fitness डायबिटीज लाइफस्टाइल स्वास्थ्य हेल्थ इंडस्ट्रीज न्यूज

हाथ की पकड़ को रखे मजबूत,अगर शादी करनी है जल्दी!

आजकल साथ सब रहते है लेकिन ज्यादा चलती नही किसी की साथ तो अगर आप हाल ही में हुये एक अध्ययन के मुताबिक जिन लड़कों की हाथ की पकड़ मजबूत रहती है उनकी शादी की संभावना कमजोर पकड़ वाले लड़कों की शादी के मुकाबले ज्यादा होती है. इसमें ये संकेत भी मिले हैं महिलाएं उन पुरुषों को तरजीह देती हैं जो शक्ति और ताकत का संकेत देते हैं.

लेकिन अभी हाल फिलहाल रिसर्च में बताया गया की अमेरिका में कोलंबिया यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने कहा कि हाथ की पकड़ स्वास्थ्य का एक स्थापित पैमाना है और पूर्व में यह हृदय संबंधी बीमारियों के खतरे और मृत्यु – दर की भविष्यवाणी करने और स्वतंत्र रूप से इससे उबरने की क्षमता से भी जुड़ी है.

क्या कहते हैं एक्सपर्ट-

ज्यादातर लोगो का कहना है की कोलंबिया एजिंग सेंटर के प्रोफेसर वेगार्ड स्किरबेक का कहना है कि हमारे नतीजों से यह संकेत मिलता है कि महिलाएं शादी की बात आने पर उन पार्टनर को पसंद करती हैं जो मजबूती और शक्ति का संकेत देते हैं.

 

जर्नल एसएसएम – पॉपुलेशन हेल्थ में प्रकाशित अध्ययन के एक शोधकर्ता स्किरबेक ने कहा कि अगर लंबे जीवनकाल वाली महिला स्वस्थ पुरुष से विवाह करती है तब दोनों एक दूसरे की देखभाल करने की भूमिका से बच सकते हैं जबकि कम स्वस्थ पुरुष अविवाहित रहते हैं उन्हें सहायता के लिये किसी और की तरफ देखना होता है.

About the author

TheHealthCareToday

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

विशेष रुप से प्रदर्शित

Powered by themekiller.com