Home » FIT » ये Tips अपनाएंगे तो त्योहारों में भी रहेंगे एकदम FIT!
आहार योजना स्वास्थ्य

ये Tips अपनाएंगे तो त्योहारों में भी रहेंगे एकदम FIT!

नई दिल्लीः त्योहारों के दौरान फिट रह कर ही सही मायने में इसका लुत्फ लिया जा सकता है. भरपूर पानी पीना और रोजाना 30 मिनट टहलना आपको फिट रखने के लिए सबसे कारगर उपाय है. ओरिफ्लेम इंडिया की न्यूट्रिशनिस्ट सोनिया नारंग के सुझावों को अपनाकर आप भी त्योहारों में फिट रह सकते हैं.

त्योहारों के मौसम में बहुत अधिक ऑयली फूड ना खाएं. ना ही बहुत ज्यादा फैटी चीजों का सेवन करें. ये चीजें आपके त्योहार का मजा किरकिरा कर सकती हैं.

खाने के दौरान शराब का सेवन न करें क्योंकि इससे शरीर में फैट जमा होने की संभावना रहती है.

त्योहारों के दौरान भी एक्सरसाइज करना नहीं भूलें. फेस्टिव सीजन में लापरवाही ना बरतें.अपने नाते-रिश्तेदारों के यहां जाने से पहले घर से थोड़ा खा कर निकले, जिससे आपको तेज भूख भी नहीं लगेगी और आप दूसरों के यहां ज्यादा खाने से खुद को रोक भी सकेंगे.

घर पर हेल्‍दी खाना खाएं. अपने फ्रिज में भी ताजी और हरी सब्जियां रखे. त्योहारों में हेल्दी रहकर ही आप अपने परिवार के साथ भरपूर मौज-मस्ती कर सकते हैं.

अपनी थाली में कम मात्रा में ही भोजन परोसें, ऐसा करने से आपको यह भी लगेगा कि आपने कुछ खाया हैं और भोजन भी आसानी से पच जाएगा.

पानी डायजेशन को अच्छे से हाइड्रेट रखता है. ये एक्ट्रा कैलोरी को भी कम करता है. रोजाना 10-12 गिलास पानी जरूर पीने से आप सेहतमंद रहेंगे और आपका चेहरे में भी चमक नजर आएगी.

About the author

TheHealthCareToday

विशेष रुप से प्रदर्शित

Powered by themekiller.com