Home » clean parrikar » पैनक्रियाटिक कैंसर से पीड़ित थे मनोहर पर्रिकर, 5 बजे होगा अंतिम संस्कार..
कैंसर बिना श्रेणी लाइफस्टाइल स्वास्थ्य

पैनक्रियाटिक कैंसर से पीड़ित थे मनोहर पर्रिकर, 5 बजे होगा अंतिम संस्कार..

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का लंबी बीमारी के बाद 63 साल की उम्र में निधन हो गया है. मनोहर पर्रिकर  पैनक्रियाटिक कैंसर से पीड़ित थे. मनोहर पर्रिकर के निधन पर सोमवार (18 मार्च) को एक दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है. गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी, केंद्र शासित प्रदेशों और राज्य की राजधानियों में राष्ट्रध्वज आधा झुका रहेगा. सोमवार को सुबह 10 बजे केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक होगी. उधर, मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद गोवा में 18 से 24 मार्च तक 7 दिनों का राजकीय शोक घोषित किया गया. इस दौरान पूरे गोवा में राष्ट्रीयध्वज आधा झुका रहेगा..

पैनक्रियाटिक कैंसर के लक्षण
इस बीमारी में कई तरह के लक्षण होते हैं जैसे कि पेट के ऊपरी हिस्से में दर्द रहना, स्किन, आंख और यूरिन का कलर पीला होना, भूख न लगना, जी मचलना ये सब पैनक्रियाटिक कैंसर के लक्षण हैं। इसके अलावा उल्टियां होना, कमजोरी महसूस होना और भूख लगना भी इस बीमारी के लक्षण हैं।

ज्यादा सिगरेट पीने से होता है पैनक्रियाटिक कैंसर का खतरा
ज्यादा सिगरेट पीने वाले लोगों को भी पैनक्रियाटिक कैंसर का खतरा होता है। यह बीमारी वंशानुगत भी है। इसका मतलब यह है कि अगर यह बीमारी आपके पूर्वजों को है तो आपको भी हो सकती है।

मोटापा बढ़ने से भी पैनक्रियाटिक कैंसर का खतरा बना रहता है।

About the author

TheHealthCareToday

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

विशेष रुप से प्रदर्शित

Powered by themekiller.com