Home » beautiful skin » नारियल का दूध आपकी त्वचा में लगा देगा चार चाँद 
स्वास्थ्य हेयर और ब्यूटी

नारियल का दूध आपकी त्वचा में लगा देगा चार चाँद 

नई दिल्ली : नारियल का दूध प्रकृति का एक ऐसा वरदान है जो त्वचा और बाल दोनों के सौन्दर्य को निखारने में पूरी तरह से मदद करता है। इसमें एन्टीऑक्सिडेंट, एन्टीसेप्टिक और ठंडक प्रदान करने वाले गुणों के साथ बहुत सारी पौष्टिकताओं का खजाना होता है जो सौन्दर्य संबंधी कई समस्याओं से राहत दिलाने में तो मदद करता ही है त्वचा को निखारने में भी सहायता करता है।
 
 
बालों को स्वस्थ रखने के लिए जितने प्रकार के पौष्टिकाताओं की ज़रूरत होती है वे सारे तत्व नारियल के दूध में पाये जाते हैं। इसमें जो प्रोटीन होता है वह बालों के फॉलिकल को उन्नत करने में सहायता करता है जो बालों के विकास के लिए ज़रूरी होता है। यह बालों को सिरे से लेकर जड़ तक नमी प्रदान करता है।
 
 
स्कैल्प में ताजा नारियल का दूध लगाकर 3 से 5 मिनट तक मालिश करें। बीस मिनट के बाद माइल्ड शैंपू से बालों को धो लें। हफ़्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से बाल काले और घने बन जाते हैं। रूखे, बेजान और दोमुँहे बालों के समस्याओं से निजात दिलाने में नारियल का दूध बहुत प्रभावकारी रूप से काम करता है। नारियल का दूध स्कैल्प में लगाने से रक्त का संचालन अच्छा होता है जो फॉलिकल को मजबूत करने में मदद करता है। इससे बालों का झड़ना भी कम हो जाता है।

About the author

TheHealthCareToday

विशेष रुप से प्रदर्शित

Powered by themekiller.com